विवेक निगम के फ़ोटो को ख़ास पुरस्कार

  • 9:52 pm
  • 25 January 2022

जबलपुर | आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत ‘फ़ेस्टिवल ऑफ़ इंडिया’ विषय पर केंद्रित चित्रांजलि राष्ट्रीय फ़ोटोग्राफ़ी प्रतियोगिता में राष्ट्रीय पर्व विशेष पुरस्कार विवेक निगम को मिला है. विवेक दिल्ली में अमर उजाला के वरिष्ठ फ़ोटोग्राफ़र हैं. प्रतियोगिता का आयोजन केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्रालय, दक्षिण-मध्य सांस्कृतिक केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार की ओर से किया गया.

जबलपुर में 23वीं चित्रांजलि प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण और प्रदर्शनी का उद्घाटन केंद्रीय जल शक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल और एमपी पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष विनोद गोंटिया ने किया.

केंद्रीय मंत्री ने इस मौक़े पर तैयार कॉफ़ी टेबल बुक को महत्वपूर्ण दस्तावेज़ बताया. कहा कि संसद के वाचनालय में यह महत्वपूर्ण किताब होगी. फ़ोटोग्राफ़र गुरदास दुआ ने बताया कि देश भर से 2700 फ़ोटोग्राफ़र्स के 6500 से ज़्यादा फ़ोटोग्राफ़्स में से 25 सर्वश्रेष्ठ तस्वीरें चुनी गईं.

तस्वीरों का चयन हरि महिधर (मुम्बई) और अनिल रिसाल सिंह (लखनऊ) ने किया. जबलपुर के बाद यह फ़ोटो प्रदर्शनी देश में दूसरे शहरों में भी जाएगी.

जबलपुर के फ़ोटोपत्रकार स्व.महेन्द्र चौधरी की स्मृति में मध्यप्रदेश शासन ने राष्ट्रीय फ़ोटोपत्रकारिता पुरस्कार स्थापित किया है. इस बार यह पहला आयोजन है.


अपनी राय हमें  इस लिंक या feedback@samvadnews.in पर भेज सकते हैं.
न्यूज़लेटर के लिए सब्सक्राइब करें.