सीआरपीएफ़ की महिला मोटर साइकिल रैली प्रयागराज पहुँची

  • 3:43 pm
  • 16 October 2023

प्रयागराज | शिलाँग से शुरू हुई सीआरपीएफ़ की महिला मोटर साईकिल रैली आज यहाँ ग्रुप केंद्र पर पहुँची. इस मौक़े पर रैली में शामिल दल की अगवानी के लिए एक समारोह आयोजित किया गया.

सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्म दिन ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मनाने की तैयारी में जुटे सीआरपीएफ़ ने उनका संदेश देश भर में पहुंचाने के इरादे से देश के तीन अलग-अलग हिस्सों से एक रैली की शुरुआत की है. सीआरपीएफ़ की यह महिला मोटर साईकिल रैली 15 राज्यों से होकर गुजरेगी और लौह पुरुष के राष्ट्रीय एकता व सद्भावना के संदेश का प्रचार-प्रसार करते हुए 31 अक्टूबर को केवड़िया में स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी पर पहुंचेगी.

शिलाँग से रवाना हुई मोटर साईकिल के फ़्लैग-इन समारोह की मुख्य अतिथि सोराँव की विधायक श्रीमती गीता पासी थीं. रैली में शामिल महिलाओं का स्वागत करते हुए श्रीमती गीता पासी ने कहा कि भारत के नागरिकों के बीच राष्ट्रीय एकता और सद्भाव की भावना को प्रोत्साहित करने के लिए, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा महिला मोटर बाईक अभियान का यह आयोजन बहुत सराहनीय है.

आज़ादी के अमृत महोत्सव की भावना के साथ बल की महिला कर्मचारियों के तीनों मोटर बाईक दल में शामिल 180 सदस्य राष्ट्रीय एकता के अभियान के रूप में श्रीनगर, शिलाँग और कन्याकुमारी से 75 बाईक, 15 राज्य और दो संघ शासित प्रदेशों से होकर दस हज़ार किलोमीटर का अपना सफ़र गुजरात के एकता नगर में पूरा करेंगे.

शिलाँग (मेघालय) से पाँच अक्टूबर को शुरू हुई रैली में 25 मोटर साईकिलों के साथ ही 50 महिला मोटर बाइकर शामिल हैं. यात्रा के इस क्रम में महिला मोटर बाइक टीम वाराणसी से चलकर प्रयागराज पहुंची तो रोटरी क्लब ऑफ़ एकेडेमिया और एन.सी.सी. की छात्राओं के बैण्ड ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया.

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के परिवार कल्याण केन्द्र के क्षेत्रीय कावा की अध्यक्ष श्रीमती पूनम त्रिपाठी ने अपने संबोधन में कहा कि महिलाओं की सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक एवं अन्य क्षेत्रों में परस्पर भागीदारी को बढ़ाने के लिए महिलाओं को सशक्त एवं सुदृढ़ बनाने की बहुत अधिक आवश्यकता है. इस अवसर पर केन्द्रीय विद्ययालय के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए.

ग्रुप केंद्र के डीआईजी प्रभाकर त्रिपाठी ने समापन भाषण में मेहमानों को धन्यवाद दिया. इस मौक़े पर प्रयागराज के डीआईजी रेंज संजीव राय, कमाण्डेन्ट 224 बटालियन सुमन्त कुमार झा, उप कमाण्डेन्ट पी.के. अटल और सुभाष बाजपेयी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे. कार्यक्रम का संचालन उप कमाण्डेन्ट के.के. झा ने किया.

(विज्ञप्ति)


अपनी राय हमें  इस लिंक या feedback@samvadnews.in पर भेज सकते हैं.
न्यूज़लेटर के लिए सब्सक्राइब करें.