इनामी बिल्ली हिवर का पाँच दिन बाद भी सुराग़ नहीं

  • 11:11 pm
  • 15 November 2020

गोरखपुर। रेलवे स्टेशन से लापता हुई एक पालतू बिल्ली इन दिनों ख़बरों में है. यह हरी आँखों वाली बिल्ली जो हिवर नाम से पुकारने पर सुनती है और जिसकी नाक पर भूरा दाग़ है, जो ग्यारह हज़ार रुपये की इनामी बनी हुई है, और जिसके पोस्टर रेलवे स्टेशन के साथ ही आसपास के इलाक़ों में लगे हुए हैं, दरअसल नेपाल की निवर्तमान चुनाव आयुक्त इला शर्मा की है.

पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी की पत्नी इला शर्मा अपनी बिल्ली खो जाने से इतनी दुःखी हैं कि इस बार उन्होंने दिवाली भी नहीं मनाई.

श्रीमती शर्मा पिछले बुधवार को नेपाल से गोरखपुर होते हुए दिल्ली जा रही थीं। उनकी पालतू बिल्ली हीवर भी साथ थी। प्लेटफार्म नंबर छह पर, जहाँ से उन्हें ट्रेन पकड़नी थी, हीवर उनके पास थी. पास ही किसी इंजन की सीटी बजने से हिवर इतना घबराई कि गोद से कूदकर भाग गई. काफ़ी देर तलाश के बाद भी जब बिल्ली नहीं मिली तो उसे तलाश करने के लिए उन्होंने जीआरपी को तहरीर दी। जीआरपी ने रिपोर्ट लिखने के बाद तलाश भी किया मगर जब कोई सुराग़ नहं मिला तो रेलवे स्टशेन और आसपास के इलाक़े में बिल्ली की गुमशुदगी के पोस्टर लगवा दिए. बिल्ली ढूंढने वाले को 11 हजार रुपये इनाम देने का एलान भी किया है.

अपनी बिल्ली से श्रीमती शर्मा को इस क़दर लगाव है कि उसके खो जाने के बाद उन्होंने अपने सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए. इस वाक़ये के बाद उन्होंने दिल्ली में अपने घर लौटना भी मुल्तवी कर दिया और गोरखपुर के सर्किट हाउस में ही रुकी हुई हैं. हर रोज़ स्टेशन जाकर घंटों तक वह हिवर को तलाश करती हैं. उन्हें उम्मीद है कि हिवर स्टेशन पर जरूर लौटेगी.

इस बीच रेलवे के अफ़सरों ने नया मसला खड़ा कर दिया है, उनका कहना है कि बिल्ली को दिल्ली ले जाने के लिए पार्सल से कोई बुकिंग नहीं कराई गई थी, क़ानूनन किसी पालतू जानवर को अगर ट्रेन से कहीं ले जाते हैं तो उसका टिकट बनता है. बुक कराए बिना किसी पालतू जानवर को लेकर ट्रेन में सफ़र करने पर दस गुना जुर्माना वसूल किया जाता है.
हालांकि श्रीमती शर्मा का कहना है कि जब वह स्टेशन पहुंची तो हिवर का टिकट बुक कराने के लिए अपने सहायक को उन्होंने पार्सल दफ़्तर भेजा था मगर इसी दौरान हिवर हाथ से छिटक कर कहीं चली गई. सब लोग उसे ढूंढने में जुट गए.

जीआरपी थाने के प्रभारी बृजभान पांडेय का कहना कि पुलिस बिल्ली को तलाश कर रही है.

सम्बंधित

अर्नेस्ट हेमिंग्वे की कहानी | बारिश में बिल्‍ली


अपनी राय हमें  इस लिंक या feedback@samvadnews.in पर भेज सकते हैं.
न्यूज़लेटर के लिए सब्सक्राइब करें.