अटल टनल | बीस दिन बाद सैलानियों के लिए खुली

  • 10:21 pm
  • 28 January 2021

रोहतांग । अटल टनल रोहतांग जाने का सैलानियों का बीस दिन लंबा इंतजार ख़त्म हुआ. प्रशासन ने सैलानियों के लिए अटल टनल रोहतांग के द्वार खोल दिए हैं, हालांकि सैलानियों को चार बजे तक वापस लौट आना होगा. टनल के दोनों छोर और लाहौल-स्पीति में भी भारी बर्फ़बारी के बाद सात जनवरी को इसे सैलानियों के लिए बंद कर दिया था.

इसके चलते मनाली घूमने आए सैलानियों को मायूस लौटना पड़ा. अफ़सरों ने मंगलवार को अधिसूचना जारी कर पर्यटकों को तय समय में घाटी में प्रवेश करने की अनुमति दे दी है. लाहौल में इन दिनों स्नो फेस्टिवल चल रहा है. अटल टनल होकर सैलानी कम समय में लाहौल पहुंच सकेंगे.

लाहौल-स्पीति के उपायुक्त पंकज राय ने कहा कि बेहतर मौसम को देखते हुए बृहस्पतिवार से पर्यटकों को अटल टनल में आने की इज़ाज़त दी गई है. पर्यटक वाहनों को सुबह 10 से 11 और दोपहर 12 से 3 बजे तक अटल टनल से भेजा जाएगा. चार बजे उन्हें वापस लौटना ज़रूरी होगा. पहले की तरह दोपहर में 11 से 12 बजे तक टनल रखरखाव के लिए एक घंटा बंद रहेगी.

सिस्सू, केलांग, उदयपुर और जिस्पा सहित लाहौल में होटल या होम स्टे की बुकिंग दिखाने वाले सैलानियों को लाहौल की तरफ छोड़ा जाएगा. बाक़ी सैलानियों को शाम को सिस्सू से मनाली वापस लौटना होगा.


अपनी राय हमें  इस लिंक या feedback@samvadnews.in पर भेज सकते हैं.
न्यूज़लेटर के लिए सब्सक्राइब करें.