दादा बेहतर, तेल कंपनी ने मगर विज्ञापन रोके

  • 12:13 pm
  • 5 January 2021

सौरव गांगुली अस्पताल में हैं. उनको दिल का दौरा पड़ने की ख़बर आने के बाद कितने ही हाथ दुआ के लिए उठे हैं. उनके खेल के मुरीद प्रार्थना कर रहे हैं, हवन कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर ‘गेट वेल सून’ के संदेशों के साथ ही कुछ लोगों ने ब्रांड सचिन को उनकी बीमारी से जोड़ते हुए ताने भी कसे. पिछले दो दिनों में इन दोनों ख़ेमों के बीच चली तक़रार के बीच ख़बर आई है कि दिल की सेहत का ख़्याल रखने वाले तेल के विज्ञापन कंपनी ने रोक दिए हैं. सौरव गांगुली तेल के इस ब्रांड का विज्ञापन करते रहे हैं.

दादा की बीमारी की ख़बर आने के बाद कुछ लोगों ने ‘फ़ॉर्च्यून’ के तेल का वह विज्ञापन चिपकाकर वक्रोक्ति पोस्ट कीं, जिसमें इस तेल के दिल का ख़्याल रखने के दावे का समर्थन करते हुए लिखा है – ‘दादा बोले वेलकम टु फ़ोर्टिज़.’ पूर्व क्रिकेटर और सांसद कीर्ति आज़ाद ने ट्वीटर पर विज्ञापन का पोस्टर लगाकर दादा के स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए लिखा – ‘जांचे-परखे और भरोसेमंद उत्पादों का ही प्रचार बेहतर.’

अपने इस ट्वीट पर कीर्ति आज़ाद जमकर ट्रोल हुए हैं. कई लोगों ने उनके ट्वीट पर उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की तो कई ने उनकी टिप्पणी को ईर्ष्या का नतीजा ठहराया. धान की भूसी के इस तेल के कैन पर दर्ज जानकारी के हवाले से कुछ लोगों ने इसमें मिलाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट ‘टीबीएचक्यू’ के किरदार का विश्लेषण करके इसे नुकसानदेह बताया है.

कोलकाता के अस्पताल में भर्ती सौरव एंजियोप्लास्टी के बाद अब बेहतर हैं. अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक बुधवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है.


अपनी राय हमें  इस लिंक या feedback@samvadnews.in पर भेज सकते हैं.
न्यूज़लेटर के लिए सब्सक्राइब करें.