यूपी में 500 मिनी एंटरटेनमेंट ज़ोन बनाएगा जादूज़

  • 10:43 am
  • 2 March 2023

लखनऊ | देश के छोटे शहरों में सिनेमा, गेमिंग और इंटरेक्टिव शिक्षा देने वाली दक्षिण एशिया की पहली कंपनी ‘जादूज़’ ने यूपी में 500 मिनी एंटरटेनमेंट ज़ोन बनाने की योजना बनाई है. बॉलीवुड वापस आ गया है और ‘जादूज़’, भारत में सबसे तेज़ी से बढ़ती छोटे शहर की सिनेमा और गेमिंग कंपनी उत्तर प्रदेश में अपने बड़े विस्तार के लिए तैयार है. इस अवॉर्ड विनिंग स्टार्टअप ने शोपियां और पुलवामा जैसी जगहों को सिनेमा और एंटरटेनमेंट ज़ोन देकर मिसाल क़ायम की है. ‘जादूज़’ की स्थापना पद्मश्री शोभना और एमटीवी स्टार रणविजय सिंह सिंघा ने की.

‘जादूज़’ ने अगले 18-24 महीनों में सौ स्क्रीन पर हस्ताक्षर करने और उन्हें क्रियान्वित करने के पहले चरण के लिए 30 ज़िले चिन्हित किए हैं. यूपी में ‘जादूज़’ महाराजगंज और मथुरा में पहले से ही चालू है और स्थानीय डायस्पोरा को ‘फ़र्स्ट डे फ़र्स्ट शो’ पेश कर रहा है. महाराजगंज ज़िले के निचलौल में वर्चुअल रियलिटी का अनुभव भी दे रहा है.

इस पहल से भोजपुरी फ़िल्म उद्योग को भारी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है क्योंकि उनके पास प्रीमियर और मुद्रीकरण के लिए अधिक स्क्रीन होंगे. उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए ‘जादूज़’ इन मनोरंजन स्थलों में सह-भागीदारी करने के लिए कुछ पूंजी और ऋण के साथ उद्यमियों की मदद करेगा. सन् 2023 के अंत तक एक घंटे की ड्राइव के भीतर अतिरिक्त एक करोड़ लोगों की सिनेमा और गेमिंग तक पहुंच होगी.

दक्षिण की दो सौ से अधिक फ़िल्मों में काम कर चुकी पद्मश्री शोभना ने कहा कि ‘जादूज़’ टीम उन लोगों को सिनेमा दिखाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिनके पास यह दशकों से नहीं था और इस पहल से सिनेमा प्रेमी भी ख़ुश होंगे.

‘जादूज़’ के प्रबंध निदेशक राहुल नेहरा ने कहा, “हम उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए मनोरंजन और फ़र्स्ट डे फ़र्स्ट शो लाने वाली ‘जादूज़’ की कहानी की संभावनाओं को लेकर उत्साहित हैं.

‘जादूज़’ के डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर डा.अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि यूपी के छोटे शहरों और क़स्बों के लोग भी इससे जुड़कर अपनी जगह पर बहुत कम लागत में इसकी शुरुआत कर बढ़िया मुनाफ़ा कमा सकते हैं. इस बाबत और जानकारी के लिए 97939 66666 पर बात कर सकते हैं.
(विज्ञप्ति)


अपनी राय हमें  इस लिंक या feedback@samvadnews.in पर भेज सकते हैं.
न्यूज़लेटर के लिए सब्सक्राइब करें.