असम राइफ़ल्स की फ़्रीडम साइकिल रैली दिल्ली रवाना

  • 3:02 pm
  • 21 September 2021

देेश की आज़ादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत अर्धसैनिक बल पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं. इसी क्रम में देश के सबसे पुराने अर्धसैनिक बल असम राइफ़ल्स के 60 जवानों की साइकिल रैली आज सुबह प्रयागराज से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई.

केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ़) के डीआईजी मनीष कुमार सच्चर ने सवेरे साढ़े छह बजे झंडी दिखाकर साइकिल रैली की शुरुआत कराई. ‘फ़्रीडम साइकिल रैली’ के रूप में पांच सितंबर को शिलांग से चला जवानों का यह क़रीब तीन हज़ार किलोमीटर का सफ़र नई दिल्ली पहुंच कर पूरा होगा.

इस साइकिल रैली का उद्देश्य प्रगतिशील भारत के 75 साल और इसके गौरवशाली इतिहास-संस्कृति तथा उपलब्धियों को यादगार बनाने के साथ ही ‘फ़िट इंडिया मूवमेंट’ को बढ़ावा देना है. 20 सितंबर को साइकिल रैली प्रयागराज के सोरांव बाईपास, शिवगढ़ और हाजीगंज होते हुए इलाहाबाद में सीआरपीएफ़ के ग्रुप केंद्र परिसर में पहुंचा.

यहां रात को रुककर साइकिल यात्री सुबह आगे बढ़ गए. रैली की रवानगी के मौक़े पर सीआरपीएफ़ के डीआईजी रेंज संजीव राय, पुलिस उप महानिरीक्षक (चिकित्सा) संयुक्त अस्पताल डॉ.कौशल किशोर, 224 बटालियन सीआरपीएफ, 91 बटालियन और सीएच सीआरपीएफ इलाहाबाद के अफ़सरों-जवानों ने उपस्थित रहकर साइकिल यात्रियों का उत्साहवर्धन किया.

[विज्ञप्ति]


अपनी राय हमें  इस लिंक या feedback@samvadnews.in पर भेज सकते हैं.
न्यूज़लेटर के लिए सब्सक्राइब करें.