कानपुर | ऑक्सीज़न बर्बाद करने की जांच शुरू भी नहीं

घाटमपुर | शहर के मुगल रोड पर टैंकर रोक कर ऑक्सीज़न बर्बाद करने वाले ड्राइवर के बारे में अब कुछ पता नहीं चल सका है. अफ़सर इस मामले में कार्रवाई करने की ज़िम्मेदारी से बच रहे हैं.

इतवार को सोशल मीडिया में एक वीडियो ख़ूब देखा-साझा किया गया, जिसमें ऑक्सीज़न टैंकर का एक ड्राइवर नोज़ल खोलकर ऑक्सीज़न हवा में उड़ाता हुआ देखा जा सकता है. इस वीडियो में टैंकर की रजिस्ट्रेशन प्लेट भी आसानी से पढ़ी जा सकती है. एचबी 23 डी 7875 नंबर का यह टैंकर पश्चिम बंगाल में बैरकपुर ज़िले की कुलविंदर कौर के नाम से रजिस्टर है. उनके पति खजान सिंह ने कल फ़ोन पर बताया था कि रजिस्ट्रेशन नंबर तो उनके ट्रक का ही है, पर वह ऑक्सीज़न टैंकर नहीं है. खजान सिंह की इस बात से यह मामला और रहस्यमयी हो जाता है.

ऑक्सीज़न की किल्लत के इस दौर में ड्राइवर की मंशा और टैंकर के नंबर का रहस्य जाँच के बग़ैर खुलना मुमकिन नहीं. अफ़सरों ने कल कहा भी था कि वे इस मामले की जाँच कराएंगे मगर सोमवार को ख़बर लिखे जाने तक ज़िम्मेदार अफ़सरों ने वीडियो जांच शुरू तक नहीं की है. एसडीएम अरुण कुमार ने कहा कि वीडियो उनकी जानकारी में आया है. उन्होंने सीओ को जांच करने के लिए कह दिया है.


टैंकर से गैस लीक होने की आशंका के चलते आसपास के लोग भाग रहे थे. ड्राइवर क़रीब तीन मिनट तक नोज़ल खोलकर ऑक्सीज़न हवा में उड़ाता रहा. मैंने अपने मोबाइल से उसकी इस हरकत का वीडियो बना लिया था. पास जाकर जब उससे पूछा तो वह टैंकर लेकर भोगनीपुर की ओर लेकर चला गया. टैंकर ऑक्सीजन का ही था.
– अदनान, चश्मदीद जिसने वीडियो भी बनाया.


इतवार को सुबह क़रीब दस बजे मैं दुकान में काम कर रहा था, तभी तेज़ आवाज़ हुई. पलटकर देखा तो टैंकर के साथ खड़े ड्राइवर को गैस हवा में उड़ाते पाया. अनहोनी की आशंका में लोग दुकान छोड़कर दूर जा खड़े हुए. किसी की हिम्मत नहीं हुई कि टैंकर के पास जाकर ड्राइवर से पूछताछ करे.
-इख़लाक़ अहमद, ऑटो मैकेनिक

सम्बंधित

गूगल छोड़ आए भाई मुफ़्त ऑक्सीज़न की मुहिम पर

जान बचाने का ज़रिया बनी बलजीत की जुगाड़


अपनी राय हमें  इस लिंक या feedback@samvadnews.in पर भेज सकते हैं.
न्यूज़लेटर के लिए सब्सक्राइब करें.